Pal - Gau Based Health Check-Up Camp

By GIR Gauveda

गौ-आधारित आयुर्वेदिक निदान (नि:शुल्क)







प्राचीन भारतीय सभ्यता से गौमाता को एक दिव्य जीव और माँ की भावना से देखा जाता है 

और उनके गव्य के साथ मिश्रित जड़ीबूटी की औषधि को अत्यंत प्रभावकारी माना जाता है । 


गीर गौवेदा, गौ संस्कृति और भारती संस्कृति की पुनः स्थापना करने एक महत्त्वपूर्ण अंग पर कार्यरत है । जहा गौमाता के पालन और उनके द्वारा पाए गए गव्यों को जड़ीबूटी से साथ तैयार करके जन समूह तक पोहचाया जाता है। हम बंसी गीर गौशाला से प्रेरित है , एक ऐसी गौशाला जहा वैदिक मार्गदर्शन से गौमाता का पालन किया जाता है और गौ आधारित औषधियों एवं गौ आधारित खेती पर कार्य किया जाता है। 

‘गीर गौवेदा' 'स्वस्थ परिवार, स्वस्थ भारत' के स्वप्न को सिद्ध करने का एक प्रयास है।

गीर गौवेदा प्राचीन गौ आधारित आयुर्वेद की उच्चतम परंपराओ के अनुरूप है। गीर गौवेदा के उत्पाद वैदिक गोपालन और आयुर्वेद के सिद्धांतो का समन्वय करके "स्वस्थ परिवार, स्वस्थ भारत" के स्वप्न को सिद्ध करने का प्रयास करते हैं। इन उत्पादों का प्रयोग करके हजारों लोगों ने स्वस्थता का अनुभव किया है। 

प्राचीन भारतीय सभ्यता से गौमाता को एक दिव्य जीव और माँ की भावना से देखा जाता है और उनके गव्य के साथ मिश्रित जड़ीबूटी की औषधि को अत्यंत प्रभावकारी माना जाता है । 

बंसी गीर गौवेदा एक ऐसा प्रयत्न है जहा गोपालन और आयुर्वेद की श्रेष्ठा को साथ लेकर मानव कल्याण के लिए मार्ग प्रशस्त करना है । हमारे शास्त्रों मैं उल्लेख किया गया है देसी गौमाता के गव्यों और जड़ीबूटी का मिश्रण औषधि की प्रभाव मैं वृद्धि करता है और इस बात को आज का विज्ञान भी प्रमाणित करता है। 



आयुर्वेद जीवन देने वाला विज्ञान है जहा आयुर का अर्थ जीवन होता है और वेद ज्ञान का प्रतिक है । भारत मैं प्राचीनकाल से आयुर्वेद का उपयोग एक उत्तम चिकित्सा प्रणाली की तरह किया जाता है । आयुर्वेद मैं पृथ्वी , जल , अग्नि , वायु और आकाश इन पंचमहाभूत को संतुलित करने के बारें मैं बताया गया है । हमारा शरीर इन्ही पंचमहाभूत से निर्मित होता है और इस शरीर मैं उत्पन होने वाले त्रिदोष के निवारण के माध्यम से आयुर्वेद मैं हमारी चिकित्सा बताई गई हैं । यह पद्धति इतनी श्रेष्ठ है की शरीर, मन और आत्मा मैं होने वाली असमानता को यह जान लेती है और उस स्तर पर चिकित्सा करती है ।

आयुर्वेद का मूल सिद्धांत है की भविष्य मैं होने वाले रोग का निदान आज ही प्रारम्भ करना। यह हमे अपनी दिनचर्या, आहार और निंद्रा सम्बंधित ज्ञान और मार्गदर्शन देता है जिससे भविष्य मैं शरीर मैं कोई असंतुलन या रोग उत्पन न हो । आयुर्वेद हमे हर प्रकार के रोग का निदान करने के अनेक तरीके और जड़ीबूटी का विस्तृत ज्ञान प्रदान करता है। गौमाता को भारत मैं और आयुर्वेद मैं एक उच्च स्थान दिया गया है। विशेषकर उनके गव्यों को आयुर्वेदीक जड़ीबूटी के साथ तैयार किया जाता है तब वह अत्यंत लाभकारी सिद्ध होते हैं और उनकी प्रभावशीलता में आश्चर्यजन वृद्धि होती है। 

गौ-आधारित रोग समाधान

Odoo • Image and Text
Odoo • Image and Text

आम तौर पर, हम असंतुलित वात दोष के साथ बहुत सारे मामले प्राप्त करते हैं, जिसमें मांसपेशियों और गठिया शामिल हैं। हम पेट की समस्याओं, बालों की समस्याओं और स्त्री रोग संबंधी समस्याओं का भी निदान करते हैं। हमारे सभी निर्धारित उत्पाद घृतम , चूर्ण , या कैप्सुल के रूप में हैं, जिनका सेवन करना बहुत आसान है और इसके कोई दुष्प्रभाव नहीं है।

हमारे वैद्य पूर्ण निदान प्राप्त करने के लिए आधुनिक उपकरण का उपयोग कर नाड़ी-विद्या के  माध्यम से निदान करते है। निदान होने पर वैद्य, पंचगव्य आधारित दवाइ को निर्धारित करते है। हमारे उत्पाद पूरी तरह से प्राकृतिक और गौ-आधारित हैं। 

गौ आधारीत चिकिस्ता शिविर प्रक्रिया



गौ आधारीत चिकिस्ता शिविर का लाभ कोन ले सकते है?





Date & Time
Saturday

6 March 2021

3:00 PM 6:00 PM Asia/Calcutta
Location

Shreeji Enterprise (PAL - SRT - GJ)

G-15, Speranza Business Hub,
New Pal Road, Pal Gam,
Surat 395009
GUJARAT GJ
India
6358999955
Get the direction
Organizer

Suryan Organic

+91 74050 95969
+91 74050 95969
SHARE

Find out what people see and say about this event, and join the conversation.